Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आईटीआई सिरसा में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड द्वारा प्रशिक्षु जागरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

सिरसा, 11 मई।।(।(सतीश बंसल )
राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सिरसा में बुधवार को मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) द्वारा स्थानीय आईटीआई में तकनीकी ट्रेड के विद्यार्थियों के लिए प्रशिक्षु जागरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सिरसा के प्रधानाचार्य लालचंद रिवाडिय़ा ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में कंपनी के प्रशिक्षक अखिलेश गौर द्वारा प्रशिक्षुओं को ट्रेनिंग दी गई। उन्होंने बताया कि राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सिरसा का मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड से एमओयू किया गया है।

जिसके तहत इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि निकट भविष्य में संस्थान द्वारा दूसरी कंपनियों से भी एमओयू किए जाएंगे ताकि विद्यार्थियों को शिक्षा पूर्ण होने के उपरांत नौकरियां मिलने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के अलावा जापानी मार्गदर्शक सिद्धांत प्रशिक्षण व संचार और प्रस्तुति कौशल द्वारा भी विद्यार्थियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें डीजल, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, ट्यूनर, मैचिनिस्ट ट्रेड के विद्यार्थियों ने भाग लिया।