Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तालिबान की हिमाकत, मुस्लिम लीग के विधायक को दी जान से मारने की धमकी; सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने से है नाराज

[ad_1]

हिंसा के दम पर अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाले तालिबान के नाम पर मुस्लिम लीग के एक वरिष्ठ विधायक को धमकी दी गई है। मुस्लीम लीग के विधायक और केरल के पूर्व मंत्री एम के मुनीर ने दावा किया है कि तालिबान के नाम पर एक चिट्ठी भेज कर उन्हें धमकी दी है कि वो उन्हें और उनके पूरे परिवार को मार डालेगा। दरअसल हाल ही में विधायक ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा था। इस पोस्ट में एम के मुनीर ने इस बात का जिक्र किया था कि तालिबान ने अफगानिस्तान के लोगों पर क्रूरता पूर्वक कार्रवाई की है। 

एम के मुनीर का कहना है कि बुधवार की सुबह उन्हें यह खत मिला। इस खत में कहा गया था कि अगर उन्होंने अपना सोशल मीडिया पोस्ट नहीं हटाया तो उनकी और उनके पूरे परिवार की हत्या कर दी जाएगी। यह खत ‘Taliban Oru Vismayam’ के नाम से लिखी गई है। इसमें यह भी कहा गया है कि मुनीर का यह फेसबुक पोस्ट एंटी-मुस्लिम नजरिये से भरा हुआ है। यह खत सरकारी मेडिकल कॉलेज इलाके से पोस्ट की गई थी।

इसमें प्रोफेसर टी जे जोसेफ का भी जिक्र किया गया था जिनपर ईश-निंदा का आरोप लगा साल 2010 में उनके हाथ काट दिये गये थे। एम के मुनीर ने कहा है कि इस मामले में वो थाने में शिकायत दर्ज कराएंगे और जांच की मांग करेंगे। आपको बता दें कि इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता ने कई एंटी-तालिबान पोस्ट किये थे जिसके बाद सोशल मीडिया के जरिए पर उन पर हमले जारी हैं। 

आपको बता दें कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के ऐलान के महज 2 हफ्ते के अंदर तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा जमा लिया। तालिबानी लड़ाकुओं ने अफगान पर कब्जे के लिए देश में जबरदस्त हिंसा की। बंदूक की नोंक पर तालिबान ने जिस तरह देश में हिंसा फैलाई उसे पूरी दुनिया ने देखा। 15 अगस्त को इस आतंकी संगठन ने काबुल पर कब्जा कर लिया और अब तालिबान यहां नई सरकार बनाने की कोशिशों में लगा हुआ है।

संबंधित खबरें

[ad_2]
Source link