Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तालिबानियों को पसंद नहीं आया महिला के हाथ का खाना, बीच चौराहे जला दिया जिंदा

[ad_1]

अफगानिस्तान (Afganistan) में कई सालों के बाद एक बार फिर तालिबानियों का आतंक देखने को मिला है. देश में लोगों की हालत खराब हो चुकी है. खासकर महिलाओं की हालत खराब हो चुकी है. इससे पहले भी जब तालिबान ने देश को अपने कब्जे में लिया था तब भी छोटी-छोटी बातों पर महिलाओं को मौत जैसी कड़ी सजा दी जाती थी. अब एक बार फिर अफगानिस्तान में लोगों को ऐसे ही हालात देखने को मिल रहे हैं.

अफगानिस्तान की पूर्व जज नजला ने वहां इस वक्त महिलाओं की बुरी दशक बारे में लोगों को बताया. कई मामलों को सामने आने से रोक लिया जा रहा है. ऐसे ही एक दबाए गए मामले में एक महिला को तालिबानियों ने बीच चौराहे जिन्दा जला दिया (Woman Burnt Alive In Afganistan) क्यूंकि उन्हें उसके हाथ का खाना पसंद नहीं आया. नजला अफगानिस्तान के महिला अधिकारों के लिए काम करती हैं. स्काई न्यूज को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि तालिबानियों ने आते ही महिलाओं पर अत्याचार शुरू कर दिए हैं.

जबरदस्ती बनवाते हैं खाना
इस वक्त अफगानिस्तान में तालिबानियों का आतंक चरम पर है. भले ही तालिबान ने घोषणा की है कि वो इस्लाम के अनुसार महिलाओं को आजादी देंगे, लेकिन असल जिंदगी में इसके कोई आसार नजर नहीं आ रहे. यहां तालिबानी घर-घर जाकर लोगों से अनाज ले रहे हैं और महिलाओं से जबरदस्ती खाना बनवा रहे हैं. जिनके हाथ का स्वाद उन्हें भा रहा है उसे उठाकर अपने साथ ले जा रहे हैं. ताकि वो आगे उनके लिए खाना बना सके. हालांकि, जिनके हाथ का स्वाद उन्हें पसंद नहीं आ रहा, उन्हें तालिबानी मौत की सजा दे रहे हैं.

बुरे हुए महिलाओं के हालात
अफगानिस्तान में तालिबानियों ने सबसे पहले महिलाओं पर अत्याचार शुरू किया. यहां उन्हें लेकर कड़े नियम बना दिए हैं. अगर किसी महिला ने यहां हील्स पहने तो उसकी सजा भी मौत है. वहीं टाइट कपड़े पहनना भी मना है. कहा जा रहा है कि तालिबानी पैसों के लिए यहां की महिलाओं को आसपास के देशों में बेच रहे हैं. साथ ही खुद इस देश में ही महिलाओं की नीलामी की जा रही है. कामकाजी महिलाओं की नौकरियां छुड़वा दी गई है और अब उनपर कई पाबंदियां लगा दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]
Source link