Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

15 अगस्त अगर बेचा मांस-मटन, हमेशा के लिए लग जायेगा दूकान पर ताला… पढ़ें पूरी खबर

15 अगस्त को पुरे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियां चल रहीं हैं. सभी भारतवासी स्वतंत्रता दिवस को लेकर काफी उत्सुक हैं और सभी इसकी तैयारियों में लगे हुए हैं.

अब सभी इस वक्त स्वतंत्रता दिवस की प्लानिंग कर रहे होंगे. यह दिन सभी के लिए बहुत खास है और इस दिन सभी आजादी का जश्न मनाने के लिए बेताब रहते हैं. यह दिन सभी की जिंदगी में खुशियां लेकर आया था। 

इसी वजह से इस दिन को पुरे भारत में धूम-धाम से मनाया जाता है और यह दिन सभी के लिए बहुत ख़ास होता है. स्कूल से लेकर दुकानों तक सभी जगह स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां चल रहीं हैं.

 मांस, मछली की बिक्री पर रोक 

इन दिनों झारखंड की राजधानी रांची में भी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां काफी जोरों से चल रहीं हैं. रांची के मोरहाबादी मैदान में 15 अगस्त के दिन एक मुख्य समारोह का आयोजन हर साल किया जाता है जो इस साल भी किया जाएगा. इस बार वहां पर मुख्यमंत्री झंडावंदन करेंगे. जानकारी के मुताबिक़ रांची में इन दिनों सफाई अभियान चलाया जा रहा है। 

आपको बता दें,  सभी दुकानों पर नगर निगम के लोग जा रहे हैं और उन्होंने दुकानों पर मांस, मछली ,मुर्गा की बिक्री पर रोक लगा दी है. कहा गया है कि अगर 15 अगस्त को शहर की किसी भी दुकान में मांस ,मछली की खरीद बिक्री हुई तो उस पर सील लगा दी जाएगी.

रांची ने यह एक अच्छी पहल की है जो सभी क्षेत्रों को अपनानी चाहिए. इस संबंध में रांची के उप नगर आयुक्त संजय कुमार ने भी आदेश जारी कर दिया है और साथ ही इंफोर्समेंट अफसरों को कहा है कि वह 15 अगस्त को शहर में घूमेंगे और शहर का समीक्षा करेंगे.