Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारतीय टीम एशिया कप मुकाबले के पहले इन दिनों जिंबाब्वे में तीन एकदिवसीय मुकाबलों की श्रृंखला खेलने के लिए पहुंची

इस श्रृंखला में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मुकाबले में भी नजर आएंगे लेकिन अभी तक शुरुआती दो मुकाबलों में जिन खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को जिंबाब्वे के खिलाफ मुकाबला जीता कर दिया है उनमें से दो ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं जिनका नाम एशिया कप मुकाबले में शामिल नहीं है जिसके कारण माना जा रहा है कि भारतीय चयनकर्ताओं से बहुत बड़ी गलती हो गई है। आइए आपको बताते हैं कौन है जिंबाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम के वह दो खिलाड़ी जिन्होंने मौका मिलते ही अपने दम पर भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए जिंबाब्वे को धूल चटा दी है और खुद चयनकर्ता भी इस बात को लेकर खुद को कोस रहे होंगे कि आखिर क्यों उन्होंने एशिया कप में इन बड़े खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया।

जिंबाब्वे दौरे पर सबसे ज्यादा लोगों की निगाहें अगर टिकी थी तो वह खिलाड़ी थे लोकेश राहुल। लोकेश राहुल पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के बड़े खिलाड़ी साबित होने वाले हैं और इसी वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें कप्तानी भी सौंपी थी लेकिन लोकेश राहुल ने तो अभी तक निराशाजनक प्रदर्शन किया है लेकिन जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा प्रदर्शन अच्छा किया है जिंबाब्वे के खिलाफ उसे ही चयनकर्ताओं ने अपनी टीम में मौका नहीं दिया है और उन दो खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी है शार्दुल ठाकुर जिन्हे लोकेश राहुल ने पहले एकदिवसीय मुकाबलों में तो मौका नहीं दिया था लेकिन जैसे ही शार्दुल ठाकुर को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में मौका मिला तब उन्होंने धाकड़ गेंदबाजी करते हुए जिंबाब्वे की टीम को 161 रनों पर ऑल आउट कर दिया। आइए आपको बताते हैं कौन है भारत का वह दूसरा धाकड़ खिलाड़ी जो एशिया कप में शामिल नहीं है।