Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रदेश का वो निर्दलीय विधायक जिसकी वजह से आस पास वाले प्रत्याशियों की जीत होती है

लखनऊ। आगमी लोकसभा चुनाव से पहले ही प्रदेश की राजनीति में जातीय पार्टी बनाना शुरू हो गई है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने भी अपनी पार्टी बना ली है। राजा भैया शुक्रवार को राजधानी के रमाबाई मैदान में रैली करने जा रहे है। इस रैली के जरिए राजा भैया अपनी राजनीतिक ताकत का अहसास कराएंगे।

विधायक के समर्थकों ने इस रैली को ‘राजा भैया रजत जयंती अभिनंदन समारोह’ का नाम दिया है। माना जा रहा इस कार्यक्रम में राजा भैया अपनी प्रस्तावित नई पार्टी के नाम और एजेंडे की घोषणा कर सकते हैं।

वही रैली में भीड़ को लेकर दावा किया जा रहा है कि तीन से चार लाख लोग रमाबाई मैदान में जुटेंगे। समर्थकों को रैली में लाने के लिए बाकायदा एक ट्रेन भी बुक कराई गई है।

बता दें कि रघुराज प्रताप सिंह ने 26 साल की उम्र में 1993 में पहली बार कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी। इसके बाद से वे लगातार इसी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल करते आ रहे हैं। कुंडा विधानसभा सीट से वो लगातार छठी बार विधायक हैं।

राजा भैया के बारे में कहा जाता है कि कुंडा विधानसभा पर उनका इतना प्रभाव है कि इस प्रभाव से उनके विधानसभा से लगी सीटों पर जिस उम्मीदवार की जीत होती है उस पर राजा भैया का हाथ होता है।