Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सरकार ने कहा- कोरोना की दूसरी लहर अब भी जारी, कोरोना वैक्सीन संक्रमण ना होने की गारंटी नहीं news in hindi

[ad_1]

नई दिल्ली. देशभर में कोरोना के नए मामलों में कमी के बीच केरल ने चिंता बढ़ा दी है. आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में आए कोविड-19 के मामलों में से 58.4 फीसदी केरल में सामने आए है. मंत्रालय ने कहा कि केरल एकमात्र राज्य है जहां कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक है, जबकि चार राज्यों महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में उपचार करा रहे मरीजों की संख्या दस हजार से एक लाख तक है. देश के 41 जिलों में साप्ताहिक संक्रमण दर दस फीसदी से अधिक है.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा, देश में कोविड-19 की दूसरी लहर अब भी जारी है. दूसरी लहर अभी समाप्त नहीं हुई है और इसलिए हमें सभी एहतियात बरतने की जरूरत है, खासकर हर त्योहार के बाद संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए.

उन्होंने कहा, सितंबर और अक्टूबर के महीने हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि हम नए त्योहार मनाने जा रहे हैं. इसलिए कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाते हुए त्योहार मनाए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के टीके रोग में सुधार के लिए हैं न कि रोग को रोकने के लिए; इसलिए टीकाकरण के बाद भी मास्क का उपयोग करना बहुत जरूरी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन में कोरोना वायरस से 46,164 लोग संक्रमित पाए गए. इसके बाद भारत में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 3,25,58,530 हो गई. सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, 607 लोगों की मौत होने के साथ मृतकों की संख्या 4,36,365 हो गई है.

केरल स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में 31,445 नए मामले सामने आए थे और इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 38,83,429 हो गई थी. 215 मरीजों की मौत हुई थी. केरल में शनिवार को 17,106, रविवार को 10,402, सोमवार को 13,383 और मंगलवार को 24,296 कोरोना केस की पुष्टि हुई थी.

Source : palpalindia
ये भी पढ़ें :-

काबुल से दिल्ली पहुंचे 78 शरणार्थियों में से 16 लोग कोरोना संक्रमित

काबुल से दिल्ली पहुंचे सिख और हिंदू शरणार्थी, हरदीप पुरी ने सिर पर गुरुग्रंथ साहिब रखकर पहुंचा गुरुद्वारा

दिल्ली दरबार पहुंचा छत्तीसगढ़ कांग्रेस का झगड़ा, मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज हैं सिंहदेव

दिल्ली में भलस्वा डंपिंग साइट का बड़ा हिस्सा टूटकर गिरा, कई घर मलबे में दबे

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लगा देश का पहला स्मॉग टॉवर, 1 किमी दायरे की हवा को करेगा साफ

तेजस्वी यादव समेत 11 नेताओं के साथ दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

[ad_2]
Source link