Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बच्ची ने किया दुष्कर्म का विरोध, तो मौत के घाट उतरने के बाद किया कुछ ऐसा

उत्तर प्रदेश में लगातार महिलाओं के प्रति अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे. दरअसल, मैनपुरी के एलाऊ इलाके में छेड़छाड़ और दुष्कर्म का मामला सामने आया है, जब लड़की ने अत्याचार का विरोध किया तो 11वीं की छात्रा की हत्या कर उसका शव पेड़ से लटका दिया गया।

हमलावरों ने छात्रा के भाई को भी जान से मारने की कोशिश की। मैनपुरी पुलिस ने भाई की तहरीर पर हत्या व जानलेवा हमले का मामला दर्ज किया है। गांव वालों ने तीन आरोपितों को मौके पर ही पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया जबकि एक भाग निकला। 

जानकारी के मुताबिक, मामला एलाऊ इलाके के हविलिया गांव का है। 11वीं की छात्रा गांधी जयंती के आयोजन के बाद स्कूल से घर जा रही थी।

मार कर लटकाया पेड़ पर 

छात्रा के भाई के मुताबिक रास्ते में गांव के ही शिवम यादव, मंगल यादव, विकास कुमार और पास के गांव के प्रधानपति रामवीर ने उसकी बहन दुष्कर्म का विरोध किया तो मारकर पेड़ से लटका दिया से छेडछाड़ शुरू कर दी। चारों ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध करने पर चारों ने छात्रा की हत्या कर उसका शव पड़े से लटका दिया।

वहां से गुजर रहे छात्रा के भाई ने विरोध किया तो चारों ने उसे भी गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया, लेकिन गांव के लोग जुट गए। उन्होंने तीन आरोपितों मंगल, शिवम व विकास कुमार को पकड़ लिया, जबकि रामवीर भाग निकला।

पुलिस ने तीनों आरोपितों को हिरासत में ले लिया है। गांव के लोगों ने पुलिस के सामने काफी हंगामा किया। एसपी मैनपुरी अजय शंकर राय ने बताया कि भाई की तहरीर पर हत्या व जानलेवा हमले का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है।