Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

यहाँ बच्चों की पॉटी से बनी शराब पीते हैं लोग, वजह जान उड़ जायेंगे होश

शराब पीना आज की जनरेशन के लिए फैशन बनता जा रहा है. लेकिन ये बात भी सही है कि ये हमारी बॉडी के लिए शराब बहुत नुक्सानदेह होती है …

लेकिन क्या आप जानतें हैं शराबके अलग अलग तरह से बनाई जाती है और अलग अलग तरह से मिलती है. कुछ शराब देसी होती है और कुछ विदेशी जिसमे विस्की, रम, चूलईया, महुआ, ब्रांडी, जीन, हंडिया और बीयर जैसी शराब शामिल होती है.

दुनिया में कई अलग और अजीब तरीके की शराब भी मिलती है. जब आप इन शराब को बनाने के पीछे का कारण जान लेंगे तो आप भी इसे सुनकर शायद शराब पीना छोड़ देंगे.

कुछ ऐसे बनती है शराब 

आज हम आपको एक ऐसी ही शराब के बारे में बता रहे हैं जिसे बनाने की अजीबोगरीब प्रक्रिया के बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. ये शराब कोरिया की विशेष प्रकार की शराब है जो बच्चो के मल से तैयार की जाती है. जी हाँ… सुनकर आप भी हैरान हो गए ना… लेकिन कुछ शराब के जानकर इसे बहुत फायदेमंद बताते हैं.

पॉटी से बनी शराब को सॉन्गसुल कहते है 

कोरियन डॉक्टर ली चांग सू, इंसानी मल से तैयार शराब के विशेषज्ञ हैं. उन्होंने इस बारे में चर्चा करते हुए बताया कि इस मल से बनी हुई शराब को Ttongsul (सॉन्गसुल) कहा जाता है.

इस शराब को तैयार करने में राइस वाइन, किण्वित मानव मल और 9 प्रतिशत एल्कोहल का इस्तेमाल होता है. इस शराब को पीने से किसी भी तरह के तेज दर्द से निजात मिल सकता है.

इतना ही नहीं ये शराब टूटी हड्डी के लिए भी काफी फायदेमंद होती है और शरीर को डिटॉक्सीफाई करने में मददगार साबित होती है. इस शराब से कई तरह की स्वास्थ्य सम्बन्धी बीमारियां भी ठीक हो जाती है. डॉक्टर्स बताते हैं कि 4 से 7 साल के बच्चो का मल काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. इसमें बदबू भी कम आती है और इसलिए इस मल से सिर्फ कोरिया में शराब बनाई जाती है.