Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना वायरस का इलाज कर रहा डॉक्‍टर खुद हुआ इसका शिकार, ट्वीट कर बताये हालात

 

दुनिया भर में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) ने एक डॉक्टर को भी अपनी चपेट में ले लिया है। स्‍पेन की राजधानी मैड्रिड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहा एक डॉक्‍टर खुद भी इसका शिकार हो गया। वायरस की चपेट में आने के बाद डॉक्टर ने अपनी हालात बताने के लिए ट्वीटर का सहारा लिया है। डॉक्टर ने ट्वीट कर बताया कि हर दिन इस वायरस का उसके शरीर पर क्या असर हो रहा है।

डॉक्टर ने 9 मार्च को पहला ट्वीट किया

डॉ. येल चेन ने अपने फेफड़ों की अल्ट्रसाउंड रिपोर्ट और अपनी हालत के लक्षण दर दिन अपने ट्वीटर अकाउंट पर साझा किया है ताकि उन्हें फॉलो करने बाले जागरूक हो सके। डॉक्टर ने 9 मार्च को पहला ट्वीट किया था। इसी दिन उसे कोरोना वायरस से ग्रसित होने का पता चला था। चेन ने ट्वीट कर कहा कि उन्हे गले में खराश, तेज सर दर्द है लेकिन फेफड़ों में कोई परेशानी नहीं।

पहला ट्वीट

उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा, कोरोना के डायग्‍नोस होने के बाद पहला दिन, गले में तकलीफ, तेज सिरदर्द, ड्राइ कफ लेकिन सांस लेने में कोई परेशानी नहीं। फेफड़ों में कोई असामान्‍यता नहीं। अपने फेफड़ों की हालत पर नजर रखूंगा।

दूसरा ट्वीट

चेन ने दूसरे दिन ट्वीट कर कहा, कोरोना के डायग्‍नोस होने के बाद दूसरा दिन, गले में कम तकलीफ, कफ और सिरदर्द भी कम (शुक्र है), अब भी सांस लेने में कोई दिक्‍कत नहीं, ना सीने में कोई तकलीफ।

तीसरा ट्वीट

तीसरे दिन चेन ने अपडेट करते हुए लिखा, गले की तकलीफ और सिरदर्द अब ठीक है। हालांकि अब उन्‍हें डायरिया हो गया। और फेफड़ों में अब भी तरल जमा है।

चौथा ट्वीट

चौथे दिन के अपडेट में डॉक्टर ने बताया, उनके कफ की समस्‍या और जटिल हो गई है और वह बेहद थके महसूस करते हैं, लेकिन अब तक उन्‍हें सीने में दर्द की शिकायत महसूस नही हुई है।