Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उत्तर प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को बजट पेश किया गया

योगी सरकार 2.0 का यह पहला बजट था, जिसे राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने पेश किया, 6 लाख करोड़ से ज्यादा के बजट में किसानों से लेकर महिलाओं और युवाओं तक सबके लिए सौगाते हैं, बजट पेश होने के बाद मुख्यमंत्री योगी  ने कहा कि ये यूपी की 25 करोड़ जनता की जनता को ध्यान में रख कर बनाया गया, सबसे बड़ी आबादी वाला प्रदेश में समग्र विकास के लिए सरकार का ये बजट 5 वर्षों का बजट है, जो उज्जवल भविष्य की रूपरेखा तैयार करेगा, सीएम योगी ने कहा कि गरीब, नौजवान, किसान, श्रमिक, महिला और समाज के प्रत्येक तबके को ध्यान में रखकर बजट बनाया गया है, योगी सरकार के बजट पर तमाम नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है लोक निर्माण विभाग के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा ये ऐतिहासिक बजट है।

इतना बड़ा प्रावधान आज तक यूपी के इतिहास में नहीं किया गया है,सभी विषय और सभी विभागों को महत्व दिया गया है, ग्रामीण क्षेत्र की जनता से लेकर शहरों तक को ध्यान रखा गया है, योजनाओं पर फोकस किया गया है. बहुत ही महत्वकांक्षी योजना बनारस के सौंदर्यीकरण के लिए है. इसके लिए 500 करोड़ स्वीकृत हुए हैं।लोक निर्माण विभाग के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा ये ऐतिहासिक बजट है. इतना बड़ा प्रावधान आज तक यूपी के इतिहास में नहीं किया गया है, सभी विषय और सभी विभागों को महत्व दिया गया है. ग्रामीण क्षेत्र की जनता से लेकर शहरों तक को ध्यान रखा गया है, योजनाओं पर फोकस किया गया है, बहुत ही महत्वकांक्षी योजना बनारस के सौंदर्यीकरण के लिए है. इसके लिए 500 करोड़ स्वीकृत हुए हैं।