Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बुलंदशहर हिंसा के आरोपी ने वायरल की वीडियो बताया अपने आप को निर्दोष

लखनऊ। पिछले कुछ दिनों पहले बुलंदशहर में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी बजरंगज दल का जिला संयोजक योगेश राज अभी भी फरार चल रहे। योगेश ने इस दौरान सोसल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की है। जिसमें वह खुद को बेकसूर बता रहा है। बता दें एसएसपी खुद योगेश राज की तलाश में आधा दर्जन टीमों के साथ छापेमारी कर रहे हैं। पुलिस के अनुसार योगेश राज को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आईजी मेरठ जोन और एडीजी भी जिले में कैंप कर रहे हैं।

हिंसा मामले में यूपी पुलिस ने अभी तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बुधवार को योगेश राज का एक वीडियो वॉट्सऐप पर वायरल हुआ। इस वीडियो में योगेश राज खुद को निर्दोष बता रहा है।

अपने आप को निर्दोष बताते हुए जारी वीडियो में योगेश राज कह रहा है कि बुलंदशहर के स्याना में हुए गोकशी मामले में पुलिस उसे इस तरह से पेश कर रही है कि जैसे उसका कोई बहुत बड़ा आपराधिक इतिहास हो। वीडियो में उसने कहा, “मैं ये बताना चाहता हूं कि उस दिन दो घटनाएं हुई थीं। पहली घटना स्याना के नजदीक एक गांव महाव में गोकशी को लेकर हुई थी, जिसकी सूचना पर मैं अपने साथियों के साथ पहुंचा था। प्रशासनिक लोग भी वहां पहुंचे थे। मामले को शांत करने के बाद हम सभी लोग स्याना थाने में अपना मुकदमा लिखवाने आ गए थे।

योगेश राज आगे कहते हैं कि थाने में बैठे-बैठे जानकारी मिली कि ग्रामीणों ने पथराव कर दिया है। इस दौरान वहां फायरिंग हुई है, जिसमें एक युवक को गोली लगी है और एक पुलिसवाले को भी गोली लगी है। योगेश पूछते हैं कि जब हमारी मांग पर मुकदमा स्याना थाने में लिखा जा रहा था, तब बजरंग दल आंदोलन क्यों करता। योगेश ने आगे कहा कि वह दूसरी घटना में मौके पर नहीं थे। उनका दूसरी घटना से कोई लेना-देना नहीं है। ईश्वर मुझे न्याय दिलाएंगे, मुझे भगवान पर पूरा भरोसा है।