Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखीमपुर खीरी के हिंसा को लेकर प्रशासन तथा किसानों के बीच हुई वार्ता

उत्तर प्रदेश के सुर्ख़ियों में चल रहे  लखीमपुर खीरी हिंसा में अब तक मिली जानकारी  के अनुसार 8 लोगों की मौत हो गई है । जिससे प्रदेश में राजनीतिक  माहौल गरमाया हुआ है । कांग्रेस नेत्रि प्रियंका गांधी सीतापुर में भूख हड़ताल पर बैठी हुई है।

वाही सपा नेता अखिलेश यादव,राम गोपाल यादव,शिवपाल यादव को गिरफ्तार किया गया है | कई विपक्षी नेता लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए तो प्रशासन ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया तो किसी को हाउस अरेस्ट कर दिया| कई जिलों में धारा 144 के साथ-साथ भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

प्रशासन लगातार किसानों से बात करने की कोशिश कर रही थी।अब तक  मिली जानकारी के मुताबिक किसान तथा प्रशासन के बीच वार्ता हुई है  जिसमें प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि मृतकों के परिजनों को 45- 45 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा तथा जो लोग हिंसा में घायल हुए हैं उनको 10- 10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

प्रशासन ने किसानों से वादा किया है कि मृतकों के परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी । तथा पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज के निगरानी में कराई जाएगी।