Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्किन की हर समस्या को ये आयल करता है दूर, मानसून में ऐसे करें इसका इस्तेमाल

मानसून सीजन शुरु हो गया है और इस मानसून सीजन में स्किन को लेकर कई तरह की दिक्कते होने लगती है स्किन एलर्जी, स्किन रैशेज, स्किन पर दाग-धब्बे होना जैसी परेशानियां इन तमाम परेशानियों को दूर करने में इस असरदार तेल का इस्तेमाल करना फायदेमंद होगा जो तुलसी की पत्तियों से तैयार किया जाता है हम बात कर रहे है स्वीट बेसिल एसेंशियल ऑयल की जिसके इस्तेमाल से आप स्किन से जुड़ी कई तरह की परेशानियों को दूर कर सकते है।

स्वीट बेसिल एसेंशियल

स्वीट बेसिल एसेंशियल को तुलसी की ताजा पत्तियों से तैयार किया जाता है इस तेल में विटामिन ए, पोटेशियम, मैग्नीशियम, लोहा और कैल्शियम जैसे बेहतरीन गुण होते है जो आपकी स्किन के लिए फायदेमंद होते है ।

स्वीट बेसिल एसेंशियल को मानसून में होने वाले स्किन के दाग धब्बों को दूर करता है और त्वचा को चमकदार और मुलायम बनाता है।

अगर इस तेल की सिर में मालिश की जाएं तो बालों को बेहतरीन फायदा होता है और सुस्ती, तनाव, और माइग्रेन जैसी दिक्कतों को दूर किया जा सकता है।

आप इस बात का ख्याल रखें की आप सीधें तौर पर कान, नाक या आंखों और संवेदनशील शरीर के हिस्सों पर सीधें तौर पर इस तेल का इस्तेमाल ना करें एक बार इस्तेमाल करने से पहले चिकित्सक से परामर्श अवश्य करें ।

इस तेल को आप वेबसाइट से ऑनलाइन खरीद सकते है।