Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जूता पाॅलिश करने वाला सनी हिन्दुस्तानी बना इंडियन आइडल का विजेता

 

मुंबई। फेमस सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ 11 में सनी हिन्दुस्तानी विजेता बने। वहीं, लातूर के रोहित राउत उपविजेता रहे। सनी पंजाब के बठिंडा स्थित अमरपुरा बस्ती के रहने वाले हैं, जो पहले बूट पॉलिश करते थे।

जीत के बाद सनी को 25 लाख की इनामी राशि के साथ चमचमाती ट्रॉफी और टाटा अल्ट्रोज कार प्रदान की गई। साथ ही हिमेश की अगली फिल्म में गाने का मौका मिलेगा। वहीं, रोहित को पांच लाख रुपये की राशि मिली। तीसरे नंबर पर रहीं अकोना मुखर्जी को भी 5 लाख रुपए मिले।

जूते पॉलिश करते थे सनी, मां बेचती थी गुब्बारे

शो में आने से पहले सनी सड़क किनारे जूते पॉलिश करते थे, जबकि उनकी मां गुब्बारे बेचती थीं। उन्होंने बताया था कि कई दफा हालात ऐसे हो जाते थे कि उनकी मां दूसरों के घरों में चावल भी मांगने पड़ते थे। ये देखकर उन्हें काफी बुरा भी लगता था। छोटी सी उम्र में उन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।

सनी की गायकी में नुसरत फ़तेह अली ख़ान की झलक

गरीबी से भरे जिंदगी जीने वाले सनी के घर में जहां दो वक्त रोटी के जद्दोजहद करनी पड़ती थी, उसके एक-एक सुर को सुनकर जज भी हैरान हो जाते थे। सनी की आवाज का हर कोई कायल है। न सिर्फ दर्शक बल्कि शो के जज भी कई दफा इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि उनके गानों को सुनते ही नुसरत फ़तेह अली ख़ान की याद आ जाती है। गाने का शौक सनी को बचपन से था। सनी हिंदुस्तानी ने कभी भी संगती की शिक्षा नहीं ली है। उन्होंने गाने सुनकर संगीत सीखा।

पिता भी करते थे बूट पाॅलिश

उसके पिता भी गाते थे, लेकिन ब्याह-शादियों में कुछ खाने के लिए मांगने की खातिर। सनी के परिजनों के अनुसार, उसकी दादी भी गाकर भीख मांगती थीं। मां सोमा देवी भी अब तक गलियों घूम घूम कर गुब्‍बारे बेचती रही हैं। इसके अलावा वह लोगों के घरों से चावल आदि मांगकर घर का गुजारा चलाती रही हैं।

आयुष्मान ने की बड़ी अनाउंसमेंट

आयुष्मान ने फिनाले में बड़ी अनाउंसमेंट की। उन्होंने कहा कि इंडियन आइडल 11 का जो भी विनर होगा उन्हें टी-सीरीज की अगली फिल्म में प्लेबैक सिंगिंग का मौका मिलेगा।

कृष्णा-अभिषेक ने हंसाया

कृष्णा-अभिषेक शो में पहुंचे और इस दौरान उन्होंने अपनी कॉमेडी से सभी को हंसाया। साथ ही कंटेस्टेंट्स का स्ट्रेस भी कम किया।