Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एसटीएफ ने पकड़ा दो करोड़ का गांजा, दो गिरफ्तार 

 

 

मेरठ। नारकोटिक्स विभाग की टीम ने मेरठ एसटीएफ के साथ मिलकर नशे के कारोबारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। टीम ने शनिवार सुबह मेरठ करनाल हाइवे से तीन कुंतल गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद गांजा की कीमत करीब दो करोड़ रुपये आंकी जा रही है। यह गांजा उड़ीसा से एक ट्रक में छिपाकर लाया जा रहा था। जिसको कैराना शामली से पूरी वेस्ट यूपी में सप्लाई किया जाना था। पकड़े गए आरोपितों से पुलिस और नारकोटिक्स टीम सख्ती से पूछताछ कर रही है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो क्षेत्रीय इकाई नई दिल्ली के सूचना अधिकारी भोजराज सिंह व राजीव सहरावत के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। टीम को काफी समय से वेस्ट में बड़ी तस्करी की सूचनाएं मिल रही थी। पुख्ता सूचना के आधार पर नारकोटिक्स टीम ने मेरठ एसटीएफ के साथ मिलकर घेराबंदी की तो मेरठ करनाल हाइवे से नशे के दो सौदागरों को दबोच लिया। पकड़े गए दोनों तस्करों के नाम नदीम पुत्र उमर व आबिद पुत्र अब्बास हैं और दोनों शामली जनपद के कैराना के रहने वाले हैं। आरोपित काफी दिनों से उड़ीसा से लाकर गांजे की तस्करी कर रहे थे। 

बकौल एसएसपी अजय साहनी आरोपितों का कहना है कि वह यह माल शामली के कैराना जनपद में सप्लाई करने के लिए लाए थे। एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपितों के ट्रक को कब्जे में ले लिया है और दोनों से पूछताछ चल रही है।