Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कश्मीर की यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया राष्ट्रगान का अपमान, देखें वीडियो

हर देश का झंडा और उसका राष्ट्रगान उसके देशवासियों के लिये गर्व का विषय होता है. ऐसे में अगर उस देश के ही लोग अपने देश के राष्ट्रगान पर गर्व न करें और उसे सर्वोपरि न ऱखें तो इससे अपमान की बात और कुछ नहीं हो सकती है. हालहि में जम्मू की एक यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रगान के अपमान का एक वीडियो भी सामने आया है.

राष्ट्रगान के अपमान का वीडियो

जम्मू कश्मीर की जानी मानी विश्वविद्यालय शेर ए कश्मीर का एक वीडियो सामने आया है. जहां राष्ट्रगान के दौरान कुछ छात्रों ने शर्मनाक हरकत की है. विश्वविद्यालय में दीक्षान्त समारोह के दौरान जब राष्ट्रगान हो रहा था तब यहां के कुछ छात्र बैठे रहे, और अपने मोबाइल में व्यस्त दिखे.

वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि जब राष्ट्रगान गाया जा रहा था तब ज्यादातर छात्र खड़े होकर उसका सम्मान कर रहे थे. वहीं कुछ छात्र अपनी सीट से खड़े नहीं हुए और अपने मोबाइल में वीडियो देख रहे थे. बता दें कि इससे पहले भी कश्मीर में राष्ट्रविरोधी हरकतें सामने आती रही हैं.