Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

B’Day Spl: एक्टर नहीं अफसर बनना चाहते थे माधवन, अपनी ही स्टूडेंट से रचाई थी शादी

बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री में धमाकेदार फिल्में देने वाले एक्टर आर माधवन का आज जन्मदिन है. आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. माधवन का जन्म 1 जून, 1970 को जमशेदपुर में हुआ था. माधवन के पिता का नाम रंगनाथ माधवन है. माधवन को भारत में ‘मैडी भाई’, ‘मैडी पाजी’, ‘मैडी भाईजान’, ‘मैडी सर’, ‘मैडी चेट्टा’, ‘मैडी अन्ना’ के नाम से बुलाया जाता है.

आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे 

माधवन का बचपन से एक ही सपना था कि वो आर्मी में जाना चाहते थे लेकिन उनकी किस्मत उन्हें बॉलीवुड तक खींच ले आई.पढ़ाई पूरी करने के बाद माधवन ने एक टीचर के तौर पर कोल्हापुर में काम किया और मुंबई के ‘के सी कॉलेज’ से माधवन ने ‘पब्लिक स्पीकिंग’ में पोस्ट ग्रेजुएशन की.माधवन ने मुंबई में पढ़ाई के दौरान अपना एक पोर्टफोलियो बनवाकर मॉडलिंग एजेंसी को दिया था.

विज्ञापन से शुरू किया करियर

माधवन ने 1996 की शुरुआत में एक चन्दन के पाउडर का विज्ञापन किया था जिसके बाद मशहूर डायरेक्टर मणि रत्नम की फिल्म ‘इरुवर’ के लिए स्क्रीन टेस्ट भी दिया लेकिन मणि रत्नम ने इस फिल्म में उनका चयन नहीं किया लेकिन बाद में माधवन ने मणि रत्नम के साथ कई फिल्में की जिनमें से एक फिल्म ‘गुरु’ भी थी.माधवन ने ‘रंग दे बसंती’, ‘3 इडियट्स’, ‘तनु वेड्स मनु’ और हाल ही में ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ में भी अहम भूमिका निभाई है.

अपनी स्टूडेंट से कर ली शादी

वहीं अगर माधवन की पर्सनल लाइफ की बात करे तो माधवन फिल्मों में आने से पहले पर्सनालिटी डेवलपमेंट की क्लास भी लिया करते थे. इस दौरान उनकी एक स्टूडेंट थी सरिता बिर्जे. सरिता को माधवन पसंद करने लगे थे. सरिता की मेहनत के कारण उन्हें एयरहोस्टेस की जॉब मिल गई. सरिता ने माधवन को थैंक्स कहने के लिए उन्हें डिनर पर भी इन्वाइट किया था. बस फिर क्या इस दौरान ही दोनों में करीबियां बढ़ती गई और प्यार हो गया. ८ साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद सरिता और माधवन ने शादी कर ली. अब दोनों का एक बेटा वेदांत भी है.