Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वाराणसी : 95 लाख के हिरण-बारहसिंगा सींग के साथ तस्कर गिरफ्तार

 

वाराणसी। लक्सा पुलिस ने नई बस्ती मनिहारी टोला से एक व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके घर से हिरण—बारहसिंगा के सींग और छह पेटी में रखे 163 किलो अवैध पटाखे बरामद किए हैं। बरामद पटाखे की कीमत एक लाख और ​सींग की 95 लाख रुपये आंकी गई है।

लक्सा पुलिस को लक्ष्मी कुंड स्थित सोरहिया मेले में रविवार रात संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के दौरान सूचना मिली कि नई बस्ती मनिहारी टोला में रोहित मौर्या के मकान पर कुछ लोग आगामी दीपावली त्योहार पर बेचने के लिए अवैध पटाखे पेटी में भरकर कहीं ले जा रहे हैं। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के साथ रोहित मौर्या के घर पर छापेमारी करके कमरों की तलाशी ली। इस दौरान 6 पेटी में पटाखे और हिरण व बारहसिंगा के 13 छोटे-बड़े सींग और 04 बेशकीमती शंख बरामद हुए।

छापेमारी के दौरान पूछताछ में आरोपी रोहित ने बताया कि वह और नरेन्द्र सेठ मिलकर दिवाली पर पटाखे बेचते हैं। दीपावली का त्योहार के मद्देनजर हम लोग अभी से पटाखा जमा कर रहे थे। इस बीच नरेन्द्र सेठ अफरा-तफरी का लाभ उठाकर फरार हो गया।

बरामद सींगों के बारे में रोहित ने बताया कि वह जंगलों से जानवरों की सींगों को आदिवासियों से खरीद कर लाता है। यहां इन सींगों से बनी एंटिक वस्तुओं का व्यापार करता है। थाना प्रभारी ने बताया कि फरार नरेन्द्र को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।