Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया लश्कर-ए-तैयबा का मोस्ट वांटेड आतंकी

श्रीनगर। भारतीय सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल जम्मू-कश्मीर के सोपोर में भारतीय सुरक्षाबलों ने बुधवार को मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षाबलों को बुधवार सुबह सोपोर में एक आतंकी के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया।

इस दौरान घात लगाए बैठे लश्कर-ए-तैयबा के मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इस दौरान चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने आसिफ को मौके पर ही ढेर कर दिया। हाल ही में आसिफ ने सोपोर में फायरिंग भी की थी। जिसमें एक फल विक्रेता के परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए थे।

इस मुठभेड़ के बाद पुलिस की ओर से बयान जारी कर कहा गया है, ‘आतंकवाद की एक क्रूर घटना में, आतंकवादियों ने सोपोर के डंगरपोरा में एक बच्ची सहित चार लोगों पर गोलियां बरसा दीं, जिससे वे सभी घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है।’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल के पहले आठ महीने में भारतीय सेना ने 139 आतंकवादियों को मार गिराया है। इस संख्या में नियंत्रण रेखा के साथ-साथ राज्य के भीतरी इलाकों में भी सेना के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी भी शामिल हैं।