Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्मार्टफोन की बैटरी जल्द हो जारी है खत्म, करें ये ऐप डिलीट…45% बैटरी होगी सेव…

स्मार्टफोन की बैटरी भी अगर फोन मे जल्द खत्म हो जाती है, तो आप भी अपने स्मार्टफोन की बैटरी की चार्जिंग खत्म होने या मोबाइल के हैंग होने की समस्या से जूझ रहे हैं, तो सिर्फ एक डिलीट करके आप इस समस्या से किसी हद तक छुटकारा पा सकते हैं.

फोन की बैटरी दोगुनी हो इसलिए फोन मे से 1 ऐप आपको डिलीट हर हाल मे करना होगा. आइये जानते इस बारे मे पूरी जानकारी विस्तार से…

फेसबुक ऐप्प को करें अनइंस्टाल

एक रिसर्च कंपनी द्वारा पेश रिपोर्ट के अनुसार फोन में मौजूद मोबाइल एक ऐप जिसका नाम फेसबुक है वह सबसे ज्यादा बटैरी खपत करता है. जॉन के दावे के अनुसार स्मार्टफोन की 47 प्रतिशत बैटरी सिर्फ फेसुबक ही इस्तेमाल कर लेता है.

यानी अगर आप अपने फोन से सिर्फ फेसबुक ऐप्प को अनइंस्टाल कर देते हैं, तो  स्मार्टफोन की बैटरी आपके पास दोगुनी चलेगी. आईफोन 7 पर यह प्रयोग ​किया गया है जिसकी बैटरी लाइफ लंबी है जिसमे पाया गया कि फेसबुक ऐप्प फोन की लगभग 47 प्रतिशत बैटरी की खपत करता है.

लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप फेसबुक चलना ही बंद कर दें. इसकी जगह आप फेसबुक लाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं. दूसरा उपाय ये है कि आप फेसबुक ऐप में कुछ सेटिंग करें, जैसे- वीडियो ऑटो-प्ले, लोकेशन को बंद करने के साथ ही फेसबुक नोटिफिकेशन को भी बंद कर दे. इस तरीके से आप अपनीे बैटरी की लाइफ मे सुधार कर सकते है.