Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

समाजवादी पार्टी नौ अगस्त से देश बचाओ, देश बनाओ पदयात्रा शुरू करेगी

समाजवादी पार्टी एक नई तरकीब निकाली है , गाजीपुर से शुरू होने वाली यह पदयात्रा बलिया, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, भदोही होते हुए वाराणसी में समाप्त होगी। शनिवार को यात्रा का  प्रभारी अभिषेक यादव को बनाया गया है। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि डा. राम मनोहर लोहिया, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के विचारों और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की नीतियों को जन- जन तक पहुंचाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है। अगस्त क्रांति के अवसर पर नौ अगस्त को गाजीपुर सपा कार्यालय से निकलने वाली यात्रा 27 अगस्त को बलिया, आठ सितंबर को मऊ, 15 सितंबर को आजमगढ़, तीन अक्तूबर को जौनपुर, 14 को भदोही और 19 को वाराणसी पहुंचेगी।

इस दौरान सभी विधान सभा क्षेत्रों में सदस्यता अभियान, झंडा अभियान, नुक्कड़ सभा आदि कार्यक्रम चलेगें। सपा प्रदेश अध्यक्ष ने सभी विधायकों, जिलाध्यक्षों एवं महानगर अध्यक्षों व अन्य नेताओं को पदयात्रा में हिस्सा लेने के लिए कहा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में मिली हार केकारणों पर समीक्षा की। इस दौरान पार्टी केसभी विधायकों एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं को बुलाया गया था। सभी नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्र की स्थिति की जानकारी दी। सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेताओं ने बताया कि संबंधित क्षेत्र के तमाम मतदाता दूसरे मुंबई सहित अन्य महानगरों में रहते हैं। उन्हें वोट के लिए बुलाने में सफलता नहीं मिल पाई। यही वजह रहा कि वोट प्रतिशत काफी कम रहा।