Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुश्किल में सलमान की दबंग 3, हिंदू जन जागृति समिति ने साधुओं के अपमान का लगाया आरोप

 

 

बीकानेर। सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ एक नए विवाद में फंसती हुई नजर आ रही है। हिंदू जन जागृति समिति ने फिल्म के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि इसके गानों के कुछ सीन्स के चलते हिंदुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। इसके कारण इस फिल्म को सेंसर प्रमाण न दिया जाये। समिति का कहना है कि फिल्म के टाइटल सॉन्ग ‘हुड हुड दबंग’ में सलमान साधू-संतों के साथ नाचते हुए दिख रहे हैं. इस तरह के दृश्य शूट करके मेकर्स ने उनका अपमान किया है।

समिति के महाराष्ट्र एवं छत्तीसगढ राज्य संगठक सुनील घनवट ने कहा ​कि क्या सलमान खान इस प्रकार मुल्ला-मौलवी अथवा फादर-बिशप को नाचते हुए दिखाने का साहस दिखाएगा? समिति की ओर से मुंबई में केंद्रीय चलचित्र परिनिरीक्षण विभाग को ज्ञापन प्रस्तुत कर चलचित्र दबंग तीन में से हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करनेवाले दृश्य हटाए जाएं और तब तक इस चलचित्र को सेन्सर प्रमाणपत्र प्रदान न किया जाए, यह मांग की गई है।

उन्होंने कहा कि इस चलचित्र के एक गाने में एक नदी के तटपर अनेक साधुओं को अश्‍लील और आपत्तिजनक पद्धति से नाचते हुए दिखाया गया है, कुछ साधुओं को पाश्‍चात्त्य लोगों की भांति गिटार बजाते हुए दिखाया गया है, कुछ साधुओं को गाने के तालपर अपनी जटाएं और बालों को उडाते हुए दिखाया गया है और उन साधुओं को सलमान खान के साथ नाचते हुए भी दिखाया गया है। इसके साथ ही सलमान खान को भगवान शिवजी, श्रीरामजी एवं श्रीकृष्णजी के रूप में पात्रों को आशीर्वाद देते हुए भी दिखाया गया है। इस प्रकार से साधुओं को नाचते हुए दिखाना, देवी-देवताओं का मानवीकरण करना आदि दृश्यों के माध्यम से हिन्दू साधु और देवी-देवताओं का अपमान किया गया है।