Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मालगाड़ियां ले रही पटरियों की जान, प्रसाशन दे रहा हादसों को दावत…

लखनऊ: उत्तर रेलवे के चारबाग स्टेशन के प्लेटफॉर्मों से मालगाड़ियों के संचालन से पटरियां जर्जर हो रही हैं। वॉशेबल एप्रन टूट रहे हैं। इसे लेकर इंजिनियरिंग डिपार्टमेंट के सीनियर सेक्शन इंजिनियर पी-वे ने तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म एक से लेकर सात तक किसी भी लाइन पर मालगाड़ी का संचालन न करने का आदेश जारी कर दिया है।

कई महीने से गुड्स लाइन के साथ ही कोचिंग लाइन से भी मालगाड़ियां गुजारी जा रही थीं। चारबाग स्टेशन पर बीते करीब छह महीने से कोचिंग लाइन से मालगाड़ियों का संचालन किए जाने से पटरियां डैमेज हो रही हैं।

इसे लेकिर इंजनियरिंग विभाग के अधिकारी पहले भी नाराजगी जता चुके हैं, लेकिन हेड क्वार्टर के कुछ अफसरों के दबाव में वह उनका संचालन नहीं रुकवा सके।

तीन लाइनों से मालगाड़ियों के संचालन पर रोक

इससे पहले एक मई को भी तीन लाइनों से मालगाड़ियों के संचालन पर रोक लगाई गई थी, लेकिन फिर भी संचालन होता रहा। पटरियों की खराब हालत देखकर सीनियर सेक्शप इंजिनियर ने स्टेशन प्रशासन से गुड्स ट्रेनों का संचालन प्लेटफॉर्म एक से लेकर सात तक किसी भी लाइन से न करने का अनुरोध किया है।

एसएसई ने अपने पत्र में साफ लिखा है कि मालगाड़ियों के संचालन से पटरियां सिकुड़ सकती हैं। वॉशेबल एप्रन टूट रहा है। यह संरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकता है। उन्होंने यह भी लिखा है कि अगर इसके बावजूद कोचिंग लाइनों से मालगाड़ियों का संचालन किया गया तो उसकी सारी जिम्मेदारी ऑपरेटिंग डिपार्टमेंट की होगी।