Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रोडवेज बस की टक्कर से सिख युवक की मौत, उपद्रवियों ने तोड़ डाली आधा दर्जन बसें

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर खीरी।

सब्जी लेकर गांव वापस जा रहे एक सिख युवक को सोमवार की सुबह रोडवेज बस में टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए लोगों ने जहां राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया वहीं आ रही बसों में जमकर तोड़फोड़ की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उपद्रवियों को भगाने के लिए बल प्रयोग किया, तो वहीं मौके पर एसडीएम सदर व सीओ सिटी भी पहुंचे।

थाना कोतवाली सदर क्षेत्र के अंतर्गत बेढ़नापुर ग्राम निवासी तीरथ पाल सिंह लखीमपुर मंडी से सब्जी लेकर अपनी बाइक से वापस अपने गांव जा रहे थे। तभी बेढ़नापुर गुरुद्वारे के पास एनएच 26 पर तेज रफ्तार रुपईडीहा से आ रही सीतापुर डिपो की बस ने उसे सामने से टक्कर मार दी। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। सूचना पाकर वहां पर पहुंचे सिख समुदाय के लोगों ने एनएच 26 को जाम कर दिया और निकल रही करीब आधा दर्जन रोडवेज बसों में तोड़-फोड़ करना शुरू कर दिया। बस में रखे यात्रियों के सामान को फेंकने लगे। जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। काफी देर तक उपद्रवियों का यह खेल चलता रहा। उपद्रवियों द्वारा बसों में तोड़फोड़ के कारण आधा दर्जन से ज्यादा बसें क्षतिग्रस्त हो गई। जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर एसडीएम सदर व सीओ सिटी सहित भारी पुलिस बल पहुंचा। करीब एक घंटा चले हंगामे के बाद हाईवे खुलवाया गया। 

पत्रकारों पर हमलावर हुए हथियारों से लैस उपद्रवी

लखीमपुर खीरी। उपद्रवियों द्वारा घटना के बाद रोडवेज बसों में जमकर तोड़फोड़ की जाने लगी। घटना की जानकारी मीडिया को हुई। जिसके बाद इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े कैमरामैन राहुल गुप्ता घटना के कवरेज के लिए अपने साथी आनंद तिवारी के साथ पहुंचे। उन्होंने जैसे ही कवरेज के लिए अपना कैमरा निकाला वैसे ही उपद्रवी उन पर हावी हो गए। तलवार लेकर कई उपद्रवियों ने उन्हें दौड़ा लिया। किसी तरह भागकर दोनों ने अपनी जान बचाई। इस घटना ने यह तो साबित कर दिया कि सदर कोतवाली पुलिस कानून व्यवस्था को बनाए रखने में पूरी तरह फेल है।