Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लालू की हुई देर रात तबियत खराब, एम्स के डॉक्टर करेंगे…

राजनीति के दिग्गज नेता लालू यादव इन दिनों चारा घोटाले में सजा काट रहे है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को बुधवार को इलाज के लिए दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज लाया गया।

बीते कई दिनों से रांची के  राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) अस्पताल में इलाज करा रहे लालू की तबीयत ठीक न होने की वजह से उन्हें मेडिकल बोर्ड ने दिल्ली रेफर करने की सिफारिश की थी।

14 साल की सजा 60 लाख जुरमाना

मालूम हो कि चारा घोटाले के एक मामले में बीते दिनों 14 साल के कारावास और 60 लाख रुपये के जुर्माना की सजा सुनाई गई। यह मामला झारखंड की दुमका ट्रेजरी से साढ़े तीन करोड़ रुपये की अवैध निकासी से संबंधित है।

उन्हें इस मामले में 19 मार्च को दोषी ठहराया गया था।सीबीआई की विशेष अदालत के जज शिवपाल सिंह ने लालू को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत सात साल और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत सात साल की सजा का एलान किया। दोनों सजाएं एक के बाद एक चलेंगी। इस तरह उन्हें कुल 14 साल की सजा भुगतनी होगी।