Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

RIL AGM 2019:अब सिर्फ 500 रुपए में मिलेगी अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग,डाटा और एचडीटीवी

मुकेश अंबानी की 42वीं सालाना बैठक खत्म हो चुकी है.इसी के साथ मुकेश अंबानी ने अपनी इस बैठक में कई बड़े ऐलान किए हैं.लेकिन सबसे बड़ा ऐलान मुकेश अंबानी ने जियो जिगा फाइबर को लेकर किया है.मुकेश अंबानी ने अपनी इस AGM बैठक में कहा है कि JioGigaFiber का कमर्शियल लॉन्च 5 सितंबर को किया जाएगा.

मुकेश अंबानी का ऐलान-

मुकेश अंबानी ने बताया है कि कंपनी Jio Giga Fiber में 100 Mbps से 1gbps की स्पीड लिमिट देगी. जियो फाइबर के प्लान 700 रुपए से शुरू होगी.साथ ही मुकेश अंबानी ने ये भी बताया है कि 700 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक के प्लान कंपनी लेकर आएगी. ग्राहक अपनी पंसद के हिसाब से इसे चुन सकते हैं. 

इस AGM बैठक में मुकेश अंबानी ने कहा है कि 1 साल में गीगाफाइबर पूरे देश में पहुंच जाएगा.उन्होंने कहा कि गीगा फाइबर के लिए 1.5 करोड़ से ज्यादा का सजिस्टेशन हो चुका है.मौजूदा समय में कंपनी का गीगाफाइबर 5 लाख घरो तक पहुंचा है. 

मुकेश अंबानी ने इस बैठक में अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग को लेकर भी कई बड़े ऐलान किए हैं.मुकेश अंबानी ने इस मौके पर Jio Post Paid प्लस सर्विस लॉन्च की है,जिसके जरिए आप अमेरिका, और कनाडा जैसे इंटरनेशनल देशों में अनलिमिटेड कॉलिंग को इंजोय कर सकेगें.

500 रुपये में करें अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग-

कंपनी ग्राहकों को अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग का पैक सिर्फ 500 रुपए प्रति महा में दे रही है. इसके अलावा मुकेश अंबानी ने बताया है कि जियो प्रीमियम ग्राहक रिलीज पर फ्ल्मि भी देख सकेंगे.जियो फाइबर के प्लान के साख ओटीटी सब्सक्रिप्शन भी ग्राहकों को दिया जाएगा.मुकेश अंबानी ने कहा कि पूरे देश में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी मुहैया कराएंगे.

मुकेश अंबान का प्लान-

मुकेश अंबानी ने अपने आगे के प्लान के बारे मं बात करते हुए बताया है कि उन्होने 1 अरब घरों को Jio IoT से जोड़ने का लक्ष्य रखा है. Jio IoT को 1 जनवरी 2020 से शुरू किया जाएगा.जियो फाइबर से एमएसएमईएस क्लाउड कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी.

मुकेश अंबानी आगे बताया कि देशभर के सभी केबल ऑपरेटर्स से पार्टनरशिप करने का लक्ष्य है.जियो फाइबर से 24 लाख छोटे कारोबारियों को फायदा पहुंचाया जाएगा.इन 24 लाख छोटे कारोबारियों को रिलायंस से जोड़ा जाएगा.जियो से 2020 तक सालाना 250 हजार करोड़ का कारोबार का लक्ष्य हैं.