Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डीजीपी ने सीएम को सौंपी बुलंदशहर हिंसा की रिपोर्ट

लखनऊ। बुलंदशहर हिंसा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश दिए थे जिसके बाद एडीजी इंटेलीजेंस की रिपोर्ट के बाद कार्रवाई शुरू हो गई है। इस मामले में लापरवाही बरतने पर शुक्रवार देर रात स्याना के सीओ सत्य प्रकाश शर्मा और चौकी इंचार्ज चिंगरावठी सुरेश कुमार को हटा दिया गया है। एसपी बुलदंशहर केबी सिंह ने दोनों को हटाने की पुष्टि की है। इससे पहले डीजीपी ओपी सिंह ने एड जी इंटेलीजेंस एसबी शिरोडकर की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को ही सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपी थी। रिपोर्ट में सीओ व चौकी इंचार्ज की ढिलाई सामने आने के बाद गाज गिरनी तय मानी जा रही थी। सूत्रों की मानें तो बुलंदशहर हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री का रवैया खासा सख्त है। वे दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश पहले ही दे चुके है।

डीजीपी मुख्यालय में रिपोर्ट को दिया अंतिम रूप
मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपने से पहले डीजीपी मुख्यालय में इस मुद्दे पर देर तक विमर्श हुआ। डीजीपी ने बैठक में मौजूद एडीजी शिरोडकर से कई बिंदुओं पर चर्चा की। इसके बाद कुछ बिंदुओं पर संशोधन कर रिपोर्ट को अंतिम रूप दिया गया।