Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राम विलास पासवान को भेजा जाएगा राज्यसभा, मोदी के मंत्रिमंडल में हो सकते हैं शामिल

पटना। लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद मीडिया में मोदी सरकार की संभावित कैबिनेट मंत्रियों के नाम भी सामने आने लगे हैं। वहीं अब बिहार में भाजपा के मुख्य सहयोगी दल और एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम वाल पासवान को लेकर भी बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल मीडिया के हवाले से यह खबर सामने आई है कि राम विलास पासवान को बिहार से राज्यसभा भेजा जाएगा।

जानकारी के मुताबिक रवि शंकर प्रसाद के इस्तीफे के बाद खाली होने वाली राज्यसभा की सीट पर राम विलास पासवान को उच्च सदन भेजा जाएगा। लोकसभा चुनाव 2019 में रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को पटना साहिब लोकसभा सीट से करारी मात दी है। इस जीत के बाद रवि शंकर प्रसाद राज्यसभा से इस्तीफा दे देंगे।

वहीं शंकर के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट पर राम विलास पासवान को राज्यसभा भेजा जाएगा, क्योंकि वहीं बिहार से राज्यसभा के लिए उम्मीदवार होंगे। सूत्रों के मुताबिक इस पर लोकसभा चुनाव के वक्त ही फैसला हो गया था कि एलजेपी 6 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी और राम विलास पासवान को भाजपा अपने कोटे से राज्यसभा भेजेगी। यही नहीं सूत्रों के मुताबिक राम विलास पासवान फिर से कैबिनेट में मंत्री भी बनेंगे। वह पिछली बार की तरह मोदी के मंत्रिमंडल में भी शामिल होंगे।