Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राखी के कमरे में आते ही डायरेक्टर-प्रोड्यूसर बंद कर लेते थे दरवाजा और फिर…

राखी सावंत अक्सर किसी ना किसी कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर चर्चा में रहती हैं और आज उनका जन्मदिन है. आप जानते ही हैं कि उन्हें आज के समय में कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कहा जाता है और राखी सावंत ने अपने दम पर बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम पाया है. वैसे राखी एक बेहतरीन डांसर हैं और कैमरे पर वह कई बार अपना डांस का दम दिखा चुकीं हैं.

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘अग्निचक्र’ से की और देखते ही देखते वह बॉलीवुड की आइटम गर्ल बन गई और उन्होंने कई हिट आइटम सॉंग्स दिए.

राखी सावंत

राखी सावंत करीब 22 साल से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं और आप सभी शायद ही उनका असली नाम जानते होंगे. आपको बता दें कि राखी का असली नाम नीरू भेड़ा है और फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर राखी सावंत कर लिया था. वहीं उनके लिए फिल्मों में काम लेना आसान नहीं था बल्कि उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

जी हाँ, एक बार एक इंटरव्यू में राखी ने अपने संघर्ष का खुलासा किया था और कहा था, ‘मैं घर से भागकर यहां आई थी . मैंने सब अपने दम पर किया. मेरा नाम तब नीरू भेड़ा था. जब मैं ऑडिशन देने जाया करती थी तो डायरेक्टर-प्रोड्यूसर मुझे अपना टैलेंट दिखाने के लिए कहते थे.’ इसी के साथ आगे उन्होंने कहा था, ‘मैं तब नहीं जानती थी कि वो किस टैलेंट को दिखाने की बात कर रहे हैं.

मैं तस्वीरें लेकर उनके पास जाती तो वे दरवाजा बंद कर देते थे. मैं जैसे-तैसे वहां से बाहर निकलती थी.’ राखी ने ये भी बताया था कि उनकी मां एक अस्पताल में आया का काम करती थीं और उन्होंने बहुत गरीबी के दिन देखे हैं. एक बार उन्होंने कहा था, ‘मेरी मां अस्पताल में आया थीं और वहां कचरा-पट्टी उठाती थीं . हमारे यहां खाने की भी दिक्कत थी . हम लोग छोड़ा हुआ खाना ढूंढकर खाते थे.’