Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राजस्थान : दलितों की पिटाई की मायावती ने की निन्दा, कहा-दलितों के साथ क्रूरता हर जगह जारी

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने राजस्थान के नागौर में दो दलित युवकों के साथ मारपीट और अमानवीस व्यवहार की घटना की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि दलितों पर उत्पीड़न-शोषण की क्रूरता हर जगह जारी है।

मायावती ने गुरुवार को ट्वीट किया कि कांग्रेस-शासित राजस्थान के नागौर में दलित भाईयों के उत्पीड़न का वायरल वीडियो विचलित करने वाला है। यह गुजरात के ऊना आदि की दर्दनाक घटनाओं की याद दिलाता है। स्पष्ट है, दलितों पर उत्पीड़न-शोषण की क्रूरता हर जगह जारी है। यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार दिखावटी नहीं बल्कि प्रभावी कार्रवाई करे।

गौरतलब है कि राजस्थान के नागौर में चोरी के आरोप में सर्विस सेंटर में दो दलित युवकों को बेरहमी से पीटा गया। इस दौरान उनके प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल और पेंचकस डाल दिया गया। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नागौर का यह वीडियो भले ही कुछ दिन पुराना हो, लेकिन अब इसने देश की राजनीति में भूचाल ला दिया है। वीडियो में दो दलित युवक बचने के लिए चिल्ला रहे हैं, पीटने वालों से लगातार माफी मांग रहे हैं और बार-बार छोड़ देने की अपील कर रहे हैं लेकिन मारने वालों पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी के बाद मायावती ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है।