Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हार के बाद फूटा राहुल गांधी का गुस्सा, पार्टी के इन वरिष्ठ नेताओं पर लगाए बड़े आरोप

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी को मिली करारी हार के बाद अब चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने इस हार पर कांग्रेस के दिग्ग्ज नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और राजस्थान के मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगाया है और हार के लिए कहीं हद तक जिम्मेदार भी ठहराया है। उन्होंने कांग्रेस की सीडब्लूसी की बैठक में यह बात कही है।

राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में वरिष्ठ नेताओं के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि उन्होंने अपने परिवारिक हित और निजी हित को पार्टी से ऊपर रखा। एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के आधार पर राहुल इस मौके पर काफी  गुस्से में भी दिखे। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ और गहलोत पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने बेटों को टिकट दिलाने के लिए जोर लगाया।

राहुल ने यह बात ज्योतिरादित्य सिंधिया की उस टिप्पणी पर कही है, जिसमें उन्होंने स्थानीय नेताओं को तैयार करने की  बात कही थी। राहुल ने कहा है कि उन राज्यों में भी बहुत खराब प्रदर्शन किया है, जहां पर उनकी सरकारें थीं। उन्होंने कहा राजस्थन के सीएम अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने अपने बेटों को टिकट दिलाने पर जोर दिया, जबकि वह इसके पक्ष में नहीं थे। राहुल ने इस संदर्भ में पी चिदंबरम का भी नाम लिया है।