Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जन आक्रोश रैली में कांग्रेस अध्यक्ष ने मां को किया इग्नोर, टोकने पर लौटे और गले मिले

लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में सरकार अभी से जुट गयी है. इस कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष की कमान संभालने के बाद पहली बार राहुल गांधी दिल्ली के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित किया. देश की राजधानी में राहुल गांधी की यह पहली रैली थी. यह रैली इसलिए भी काफी अहम थी क्योंकि कर्नाटक चुनाव से ठीक पहले हुई. आपको बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होना है, जबकि 15 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे, ऐसे में कांग्रेस इस चुनाव को लेकर अपनी पूरी ताकत झोंक रही है.

कांग्रेस की ‘जन आक्रोश रैली’

कांग्रेस की ‘जन आक्रोश रैली’ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश में बढ़ रही नफ़रत, बेरोज़गारी, हिंसा और महिलाओं की असुरक्षा जैसे हर मुद्दे पर चुप हैं.

पीएम मोदी पर बरसे राहुल

उन्होंने कहा कि इस देश को आज बीजेपी की नहीं कांग्रेस की ज़रूरत है और उनकी पार्टी कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव जीतकर दिखाएगी, साथ ही 2019 का लोकसभा चुनाव भी जीतेगी. जनाक्रोश रैली को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी पहले तो आकर अपनी सीट पर बैठ गये.

मंच पर सोनिया को किया इग्नोर

सोनिया उनकी तरफ देखती रहीं और जब राहुल लौटी तो फिर सोनिया की तरफ देखे बगैर ही अपनी सीट पर बैठ गये. लेकिन कुछ पलों के बाद ही वे उठे और मंच के दूसरी तरफ बैठे कांग्रेस नेताओं से मिलने के लिये आगे बढ़ें. कांग्रेस अध्यक्ष ने सोनिया को छोड़कर सबसे एक-एक करके बाकी नेताओं से मिले. सोनिया उनकी तरफ देखती रहीं. जब राहुल उनसे नहीं मिले तो सोनिया ने उन्हे टोक दिया. राहुल मुस्कुराए और मां से गले लगे. राहुल से ये जल्दबाजी में हुआ होगा. लेकिन राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गई.

भाषण के दौरान राहुल की बातों पर जब तालियां बजतीं तो सोनिया हर बार हल्के ताली बचाकर मुस्कुरातीं. कई बार वह तारीफ पाने वाली निगाहों से अपने बगल में बैठे नेताओं की तरफ देखतीं.