Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जेल में बंद कैदियों ने मांगी बॉर्डर पर जाने की अनुमति, शहीदों के परिवार को भेजे रूपये

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवार को मदद और सांत्वना देने का दौर लगातार जारी है। इस कड़ी में बिहार के गोपालगंज जेल में बंद कैदियों ने शहीद जवानों के परिजनों के लिए अपनी कमाई में से 50 हजार रूपये दान किया है। जेल में बंद कैदियो ने जेल प्रशासन को पत्र लिखकर देश की सीमा पर लड़कर शहीद होने की भी अपील की है। साथ ही कैदियों ने यह भी मांग की है कि अगर दुश्मन से लड़कर वे जिन्दा बचकर वापस भी आ गए तो दोबारा उन्हें जेल में भेज दिया जाए।

गोपालगंज मंडल कारा के कैदियों की इस देशभक्ति को जेल प्रशासन सार्थक प्रयास को लेकर चलाये जा रहे मुहिम से जोड़कर देख रहे है। जेल अधीक्षक संदीप कुमार ने बताया कि जेल में बंद कैदियों ने अपनी रोजाना की कमाई से पैसे बचाकर शहीद के परिजनों की मदद के लिए आर्मी रिलीफ फंड में पैसे भेजे हैं। इसके साथ ही जेल के अधिकारियों और कर्मियों ने भी अपने वेतन में पैसे निकालकर आर्मी रिलीफ फंड में जमा किया है।

जेल अधीक्षक संदीप कुमार के मुताबिक जेल में बंद 200 कैदियों ने उन्हें एक पत्र सौंपा है जिसमें देश की सीमा पर जाकर सेना के साथ दुश्मनों के छक्के छुड़ाने की अपील की है। साथ ही कैदियो ने पत्र में यह भी लिखा है की जब वे दुश्मनों के साथ लड़ाई में मारे जाए तो उन्हें भी शहीद का दर्जा दिया जाए और अगर बचकर वापस आ गए तो उन्हें दोबारा जेल में भेज दिया जाए।

जेल प्रशासन के मुताबिक उनके द्वारा जेल में लगातार कैदियो के व्यवहार परिवर्तन के लिए कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं जिसका नतीजा है की कैदियों की सोच में इस तरह का बदलाव देखने को मिल रहा है।