Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने रानियां हलके के गांवों का दौरा कर सुनी जनसमस्याएं, अधिकारियों को दिए तत्परता से समाधान के निर्देश

सिरसा03 मई: फसल बिजाई के दौरान शेड्यूल बना कर की जाएगी बिजली आपूर्ति : रणजीत सिंह
हरियाणा के बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि फसल बिजाई के दौरान ट्यूबवेल के लिए किसानों को बिजली की किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए चार-चार घंटे का शेड्यूल बनाया जाएगा ताकि किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि उम्मीद से अधिक गर्मी होने के कारण बिजली की समस्या हुई थी, लेकिन इस पर गंभीरता से काम किया जा रहा है और आने वाले दो-तीन दिनों में बिजली की समस्या नहीं रहेगी।
बिजली मंत्री मंगलवार को रानियां हलके के गांव भंभूर, ढाणी काहन सिंह, टिटू खेड़ा, नानकपुर, चकराइयां, चक साहिबा, मौजदीन, गिदरांवाली व ढाणी प्रताप सिंह आदि गांवों का दौरा किया। इस दौरान बिजली मंत्री ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के दिशा निर्देश भी दिए।

बिजली मंत्री ने कहा कि क्षेत्र में सिंचाई सुविधा को बेहतर बनाने के लिए घग्घर का पानी 6 फीट की आरसीसी पाइप लाइन (सुलतानपुरिया खरीफ चैनल एक व दो) के माध्यम से गांव धनूर, अभोली, सुलतानपुरिया, धोतड़, अबूतगढ, ढाणी बंगी के खेतों में पहुंचाने की 40 करोड़ रुपये की लागत की योजना स्वीकृत हो चुकी है, जिस पर जल्द ही कार्य शुरु हो जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों व आमजन के हित उनके लिए सर्वोपरि है और किसानों की समस्याओं का समाधान करवाना उनकी जिम्मेवारी है। बिजली मंत्री ने कहा कि सभी की भागीदारी से ही क्षेत्र का विकास संभव है। धन के अभाव में कोई विकास कार्य अधूरा नहीं रहेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को कार्य करवाने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो और लोगों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। उन्होंने कहा कि रानियां हलके को विकास के मामले में अग्रणी बनाया जाएगा। यहां के लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। हलके के लोगों की समस्याओं का समाधान करवाना मेरी पहली प्राथमिकता है।