Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डाक विभाग ने निकाली वैकेंसी, परीक्षा नहीं इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

बेगूसराय। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सभी लोगों तक विभिन्न प्रकार की सेवा उपलब्ध कराने में जुटा भारतीय डाक विभाग ने बेरोजगारों के लिए एक अच्छी पहल किया है। कोई भी बेरोजगार या पार्ट टाइम नौकरी की तलाश कर रहे लोग डाक विभाग के लिए बेगूसराय डाक प्रमंडल में एजेंट बन सकते हैं।

इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी, सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर बहाल किया जाएगा।
प्रमंडलीय डाक अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह नेे बताया कोरोना की लहर और बेरोजगारी की कहर के बीच भारतीय डाक विभाग द्वारा बिना किसी लिखित परीक्षा के नौकरी पाने का सुनहरा अवसर दिया गया है। भारतीय डाक विभाग के बेगूसराय प्रमंडल में डाक जीवन बीमा के लिए एजेंट की आवश्यकता है। इसके लिए किसी तरह की भी लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी। इसके लिए 16 अगस्त को समय सुबह दस बजे निर्धारित की गई है। दसवीं या इसके समकक्ष की डिग्री रखने वाले 18 वर्ष से 50 वर्ष तक के लोग एजेंट बन सकतेे हैं। सेवानिवृत सरकारी कर्मी, शिक्षक, कर्मचारी, आंगनबाड़ी में काम करने वाले समेत कोई भी लोग वंचित कागज केेे साथ इंटरव्यू मेंं शामिल होकर भारत सरकार के डाक विभाग की महत्वाकांक्षी योजना को अधिक से अधिक लोगोंं तक पहुंचा सकते हैं।

इस संबंध में किसी भी विशेष जानकारी के लिए दो मोबाइल नंबर 8789519397 एवं 8809333390 जारी किया है। इसके साथ ही कोई भी विषय जानकारी बेगूसराय प्रधान डाकघर से लिया जा सकता है।