Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आर्टिकल 370 को लेकर आज प्रधानमंत्री दे सकते हैं देश के नाम संबोधन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देश के नाम अपना संबोधन दे सकते हैं। जानकारी के मुताबिक अपने इस संबोधन के दौरान हाल ही में जम्मू-कश्मीर को लेकर लिए गए फैसले पर बात कर सकते हैं। जिसमें जम्मू-कश्मीर राज्य से उसका अति विशेष राज्य का दर्जा वापस लिया जाना और वहां से आर्टिकल 370 और 35ए को समाप्त किया जाना शामिल होगा।

गौरतलब हो कि लोकसभा चुनाव 2019 के बाद बनी मोदी सरकार के दौरान प्रधानमंत्री का यह पहला देश के नाम संबोधन होगा। इससे पहले पीएम मोदी ने बीती 27 मार्च को देश के नाम अपना संबोधन दिया था। जब सैटेलाइट रोधी मिसाइल द्वारा एक जीवित सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता की घोषणा की गई थी।

वहीं अब एक बार फिर से गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35ए हटाए जाने के लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे और यह संभावना लगाई जा रही है कि उनका यह संबोधन आज यानी गुरुवार को ही हो सकता है। बीते मंगलवार को संसद ने संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करते हुए जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म कर दिया था। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था।