Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

PM मोदी ने दुर्गा अष्टमी के मौके पर देशवासियों को दी बधाई, कहा- समाज में खुशी और शांति आए

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दुर्गा अष्टमी के मौके पर देशवासियों को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “सभी को दुर्गा अष्टमी की बधाई। कामना है कि मां दुर्गा के आर्शीवाद से हमारे समाज में खुशी और शांति आए और सभी तरह के अन्याय दूर हों।

उन्होंने कहा कि नवरात्रि के आठवें दिन हम मां महागौरी की पूजा करते हैं। उन्होंने साथ ही कहा, उनका आशीर्वाद खुशी और शांति की भावना को बढ़ाए। नौ दिनों का नवरात्रि का पर्व मां दुर्गा को समर्पित है। इन नौ दिनों में हर दिन उनके अलग-अलग स्वरूपों की पूजा होती है। नवरात्रि का यह पर्व 30 सितंबर को दशहरे के उत्सव के साथ समाप्त होगा। 

पीएम मोदी भी नवरात्रि में व्रत रखते हैं। पीएम गुजरात के रहने वाले हैं और वहां नवरात्रि मनाने के तरीका थोड़ा सा अलग है। यहां अम्बा मां की आराधना के साथ गरबा भी खेलते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कई साल से नवरात्रि में 9 दिन व्रत रहते हैं। उन्होंने अपने ब्लॉग में भी इसका जिक्र किया हुआ है। पहले दिन वह देवी की खास पूजा करते हैं। इस दौरान वह सिर्फ पानी ही पीते हैं।