Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखनऊ से देहरादून के लिए रात नौ बजे चलेगी पिंक बस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) लखनऊ के कैसरबाग टर्मिनल से देहरादून के लिए शनिवार रात नौ बजे से पिंक बस चलाएगा। देहरादून जाने वाली जनता एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें निरस्त है। इसलिए यात्रियों की मांग पर अचानक पिंक बस सेवा शुरू होने जा रही है।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने बताया कि लखनऊ के कैसरबाग टर्मिनल से देहरादून के लिए शनिवार रात नौ बजे पिंक बस सेवा शुरू की जाएगी। देहरादून जाने वाली जनता एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें निरस्त है। देहरादून जाने के लिए यात्रियों ने पिंक बस चलाने की मांग की है। इसलिए अब देहरादून के लिए अचानक पिंक बस शुरू होने जा रही है। पिंक बस चलाने के लिए सभी तैयारी पूरी हो गई है।

उन्होंने बताया कि कैसराबाग बस टर्मिनल से देहरादून जाने के लिए यात्री पिंक बस में ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। कैसरबाग बस टर्मिनल से यह बस सेवा रात नौ बजे यात्रियों को मिलेगी। बस सुबह पांच बजे देहरादून पहुंचेगी। यह बस पूरी तरह से वातानुकूलित है। वापसी में देहरादून से लखनऊ के लिए बस शाम पांच बजे वहां से छूटेगी।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि लखनऊ से देहरादून की दूरी 592 किलोमीटर है। ऐसे में बस से सफर करने के लिए प्रति व्यक्ति किराया 1113 रुपये निर्धारित किया गया है। कैसरबाग से बस रवाना होकर सीतापुर, बरेली, मुरादाबाद और हरिद्वार होते हुए देहरादून पहुंचेगी।

दरअसल, रेलवे में मरम्मत कार्यों की वजह से इन दिनों देहरादून जाने वाली जनता समेत कई ट्रेनें निरस्त है। इससे देहरादून जाने के लिए रोडवेज बसों की मांग बढ़ गई है।