Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पेट्रोल-डीजल दोनों हुए सस्ते, ये है नई रेट लिस्‍ट

 

 

 

नई दिल्‍ली। पिछले दो दिन की स्थि‍रता के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गुरुवार को गिरावट दर्ज की गई। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों(ओएमसी) ने पेट्रोल की कीमत में छह पैसे और डीजल की कीमत में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। ओएमसी देशभर में प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल बदले हुए रेट को लागू करती है।

देश के चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के भाव

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक राजधानी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल ग्राहकों को क्रमश: 72.01 रुपये, 77.67 रुपये, 74.71 रुपये और 74.80 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर उपलब्‍ध है। दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.30 रुपये, 68.46 रुपये, 67.68 रुपये और 68.99 रुपये प्रति लीटर के दर पर मिल रहा है।

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चा तेल हुआ सस्‍ता

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चा तेल डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में गिरावट दर्ज की गई। दोनों ही ब्रांड डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में आधा फीसदी की गिरावट के साथ क्रमश: 55.50 डॉलर प्रति बैरल और 60 डॉलर प्रति बैरल के दर पर कारोबार करते देखा गया।