Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पेट्रोल-डीजल लगातार तीसरे दिन हुआ महंगा

 

 

 

नई दिल्‍ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (ओएमसी) ने लगातार तीसरे दिन देश के चार महानगरों में पेट्रोल की कीमत में आठ पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक सोमवार को राजधानी दिल्‍ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्‍नई में ग्राहकों को पेट्रोल क्रमश: 72.07 रुपये, 77.73 रुपये, 74.77 रुपये और 74.86 रुपये प्रति लीटर के रेट की कीमत पर उपलब्‍ध है। वहीं, ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.35 रुपये, 68.51 रुपये, 67.73 रुपये और 69.04 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से भुगतान करना पड़ रहा है।

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में डब्ल्यूटीआई कच्चा तेल करीब 1.5 फीसदी की गिरावट के साथ 53.50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, ब्रेंट क्रूड को करीब एक फीसदी की गिरावट के साथ 59 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार करते देखा गया। बता दें कि ओएमसी प्रतिदिन अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमत के आधार पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें तय करती हैं।