Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जहांगीरपुरी में अमन और शांति, कल तिरंगा यात्रा के बाद आज दोनों समुदाय करेंगे साथ में इफ्तार पार्टी

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद अब अमन और शांति के लिए लोग कोशिशें कर रहे हैं। जहांगीरपुरी में आपसी भाईचारे को बढ़ाने के लिए आज इफ्तार पार्टी का आयोजन भी होने जा रहा है,रविवार को कंधे से कंधा मिलाकर लोगों ने तिरंगा यात्रा निकाली थी और भारत माता के जयकारे लगाए, यात्रा निकालकर लोगों ने आपसी भाइचारे का संदेश दिया, छोटे-छोटे बच्चों के हाथों में तिरंगा दिखाई दिया। बच्चों से लेकर बड़ों के चेहरे पर मुस्कुराहट नजर आई, आपसी सौहार्द और एकता को बढ़ावा देने के लिए अब जहांगीरपुरी के लोगों ने एक और कदम आगे बढ़ाया है, आज जहांगीरपुरी में इफ्तार पार्टी का आयोजन होने वाला है, इलाके में पैदा हुए तनाव को खत्म करने और जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए दोनों समुदाय के लोग पहल करते नजर आ रहे हैं।

16 अप्रैल को हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद हिंदुओं और मुसलमानों ने शांति और सौहार्द का संदेश देते हुए रविवार को जहांगीरपुरी सी-ब्लॉक में दिल्ली पुलिस की मदद से ‘तिरंगा यात्रा’ निकाली, यात्रा में दोनों समुदायों के करीब 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई थी, सी-ब्लॉक के कई निवासी सड़कों के किनारे खड़े रहे, जबकि अन्य ने अपनी खिड़कियों और बालकनी से रैली देखी, दर्शकों ने भी तिरंगा लहराया और रैली में शामिल लोगों पर पुष्पवर्षा , उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त ऊषा रंगनानी ने कहा, ‘‘इस रैली ने सौहार्द और शांति का संदेश दिया, दोनों समुदायों के सदस्यों ने दिखाया कि तिरंगा सर्वोच्च प्राथमिकता है, उन्होंने संदेश दिया है कि देश सबसे पहले आता है।

वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच जहांगीरपुरी हिंसा मामले की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश में छापेमारी भी की जा रही है. हिंसा मामले में 5 आरोपियों पर NSA भी लगाया गया है ।