Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्किल व अनुशासन के बल पर ही उज्ज्वल भविष्य का निर्माण संभव — परमजीत जोशी

सिरसा (सतीश बंसल )  स्किल व अनुशासन के बल पर ही उज्ज्वल भविष्य का निर्माण संभव है। जीवन में सफलता हासिल करने के लिए प्रत्येक विद्यार्थी के अन्दर किसी न किसी स्किल का होना अत्यंत आवश्यक है। उक्त शब्द एचएसडीएम प्रोजेक्ट मैनेजर परमजीत जोशी ने एक्सपर्ट स्किल डेवलपमेंट संस्थान, रानियाँ में आयोजित रोजगार मेले के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि कहे। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा रोजगार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से हरियाणा कौशल विकास मिशन के मिशन निदेशक रमेश चन्द्र बिढान के नेतृत्व में सम्पूर्ण प्रदेश में कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रमों का क्रियान्वन किया जा रहा है जिसका मकसद युवाओं के भीतर छिपे कौशल को विकसित कर आत्मविश्वास का संचार करना है ताकि उन्हें रोजगार की दिशा में उन्मुख किया जा सके। कौशल अभियान की इसी गति को आगे बढ़ाते हुए एक्सपर्ट स्किल संस्थान द्वारा इस कड़ी में जिला सिरसा में एक रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें कई कम्पनियों ने भाग लेते हुए उपस्थित युवाओं के इंटरव्यू लेकर मौके पर ही नियुक्ति पत्र प्रदान किए । इस तरह से यह योजना यह प्रदेश के युवाओं के लिए बेहतरीन तोहफा साबित हो रहा है।जबकि कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पधारे एचएसडीएम डीएससी सन्नी पाल ने समस्त प्रतिभागियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए आह्वान किया कि युवाओं को स्किल से जोड़ने हेतु शुरू की गई योजनाओं का प्रशिक्षण लेकर वे उनका पूरा लाभ उठाए ताकि उनका भविष्य स्वर्णिम हो। वहीँ उन्होंने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत एक्सपर्ट संस्थान के प्रयासों को सराहनीय बताते हुए मुक्त कंठ से प्रशंसा की और आगे भी इसी प्रकार से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर अतिथियों  द्वारा समस्त प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एक्सपर्ट निदेशक विकास छाबड़ा ने बताया कि विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु कार्यरत एक्सपर्ट संस्थान द्वारा एचएसडीएम पीएमकेवीवाई योजना के तहत इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर में युवाओं को जरुरत के अनुसार प्रशिक्षण प्रदान किया गया तथा उनके रोजगार को बढ़ावा देने हेतु प्रयासरत हैं जिसके लिए समय समय पर रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर, प्लेसमेंट अधिकारी, एक्सपर्ट परियोजना अधिकारी, मास्टर ट्रेनर, केन्द्र समन्वयक सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे।