Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत को गीदड़ भभकी देने वाले इमरान खान के राज में तबाह हुआ पाकिस्तान का शेयर बाजार

इस्लामाबाद। धारा 370 और 35ए का असर भले ही जम्मू-कश्मीर से खत्म हो गया हो लेकिन पाकिस्तान पर इसका जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है। भारत को युद्ध की गीदड़ भभकी देने वाले पाकिस्तान की मोदी सरकार के इस फैसले से कमर टूट गई है। दरअसल पाकिस्तान के शेयर बाजार पर इस फैसले का खासा असर पड़ा है।

भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण माहौल की वजह से निवेशकों ने पाकिस्तानी शेयर बाजार में जमकर बिकवाली की है। जिसकी वजह से पाकिस्तान की हालत बुरी हो गई है। पिछले कारोबारी सत्र में पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख बेंचमार्क केएसई-100 गिरकर चार साल के निचले स्तर पर आ गया था। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के राज में निवेशकों के 1 लाख करोड़ पाकिस्तानी रुपए शेयर बाजार में डूब चुके हैं।

पाकिस्तानी समाचार पत्र के मुताबिक केएसई-100 माच्र 2015 में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंचा था और उसके बाद सी इसमें गिरावट का दौर चालू है। पाकिस्तान को अपने घर में लगातार बढ़ती कंगाली को रोकने का उपाय नहीं मिल रहा है और ऐसे हालात में पाकिस्तान भारत को युद्ध की चेतावनी देने में लगा हुआ है। बढ़ती महंगाई भी पाकिस्तान के लिए नासूर बन गई है और अब कश्मीर मामले को लेकर पाकिस्तान ने भारत के साथ होने वाले अपना व्यापार भी रोक दिया है।