Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान ने लिया एक और भारत विरोधी फैसला, बंद की सभी बस सेवाएं

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए के हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ फैसले ले रहा है। पहले जहां पाकिस्तान ने भारत के साथ होने वाले व्यापार और रेल सेवा को बंद किया था, तो वहीं अब एक बार फिर से पड़ोसी मुल्क ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल पाकिस्तान ने भारत और पड़ोसी मुल्क के बीच चलने वाली सभी बस सेवाओं को रोक दिया है।

इमरान खान सरकार की ओर से लिया गया यह बेहद अहम फैसला है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को लाहौर-दिल्ली बस सेवा रोकने के बाद शनिवार को लाहौर-अमृतसर बस सेवा और ननकाना साहिब-अमृतसर बस सेवा को भी बंद कर दिया है। गौरतलब हो कि इन सब फैसलों के जरिए पाकिस्तान सरकार भारत पर लगातार दबाव बनाने की कोशिश करने में लगी हुई है।

बताते चलें कि पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने सभी कारोबारी संबंध भी खत्म कर लिए हैं और लगातार राजनायिक संबंध में भी कमी लाने का ऐलान करदिया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति और संसद के संयुक्त सत्र की ओर से लिए गए फैसले को स्वीकृति भी दे दी है। जिसमें भारत के साथ व्यापारिक संबंध स्थगित करनेका निर्णय भी शामिल है। हालांकि भारत पर पाकिस्तान के इन फैसलों का कोई असर होता नहीं दिखाई दे रहा है। मोदी सरकार अब कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद आगे के कार्य में जुट गई है।