Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाक पीएम इमरान खान ने भारत को दिया मदद का ऑफर, मिला ऐसा जवाब की उड़ गए होश

भारत को मदद की ऑफर करने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत ने करारा जवाब दिया है। इमरान की बात के जवाब में भारत ने कहा कि जितनी पाकिस्तान की GDP है उतना तो हमारा राहत पैकेज है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, हमारा प्रोत्साहन पैकेज पाकिस्तान की जीडीपी से भी बड़ा है।

इतना ही नहीं, अनुराग श्रीवास्तव ने पीएम की मदद के ऑफर के बीच पाकिस्तान को इस्लामाबाद के कर्ज को भी याद दिला दिया। अनुराग ने कहा, पाकिस्तान अपने लोगों को पैसा देने के बजाय देश के बाहर कैश ट्रांसफर करने के लिए बेहतर जाना जाता है।

जाहिर है, पीएम इमरान खान को बेहतर सलाहकारों और बेहतर जानकारी की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा, ‘फिलहाल पाकिस्तान यह याद करना बेहतर होगा कि उनकी सबसे बड़ी समस्या कर्ज है, जो उनकी सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 90% के बराबर है।

दरअसल पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने आज ट्वीट किया था कि, इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत के 34 प्रतिशत घरों में लोग बिना सहायता के एक सप्‍ताह से ज्‍यादा समय तक नहीं चल सकते हैं। मैं भारत की मदद और ट्रांसफर प्रोग्राम को साझा करने के लिए तैयार हूं।

हमारे कैश ट्रांसफर प्रोग्राम की जनता तक पहुंच और पारदर्शिता को लेकर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रशंसा हुई है। पाकिस्‍तानी पीएम ने कहा, ‘हमारी सरकार ने सफलतापूर्वक 120 अरब रुपये नौ सप्‍ताह के अंदर एक करोड़ परिवारों को बेहद पारदर्शी तरीके से ट्रांसफर किए हैं। ताकि गरीब परिवार कोरोना वायरस के कहर से आसानी निपट सकें।’