Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान की नई साजिश, लद्दाख के पास तैनात कर रहा लड़ाकू विमान

 

 

 

इस्लामाबाद। जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेछ 370 हटाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान तरह-तरह का उटपटांग फैसला ले रहा है। इस सिलसिले में उसने लद्दाख के निकट अपने एयर बेस पर लड़ाकू विमान तैनात करने की फिराक में है। हालांकि भारत सरकार इन घटनाक्रमों पर करीब से नजर बनाए हुए है।

इससे पहले पाकिस्तान ने राजनयिक संबंध कम करने के साथ-साथ रेल और बस सेवाएं भी बंद कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने सीमावर्ती इलाके में अपनी सेना की संख्या भी बढ़ानी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं स्कार्दू एयर बेस पर सी-130 परिवहन विमान की आवाजाही भी बढ़ गई है। भारत पाकिस्तान की हर चाल पर नजर रखे हुए है।

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान जल्द ही स्कार्दू एयर बेस के पास अपनी वायु सेना का अभ्यास शुरू कर सकता है जिसमें सेना भी शामिल होगी। हालांकि भारत पाकिस्तान की हर चाल का जवाब देने के लिए तैयार है और उसकी गतिविधियों पर पर बारीकी से नजर बनाए हुए है।

इससे पहले भी पाकिस्तान के एक पत्रकार ने ट्वीट किया था कि भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान की सेना ने नियंत्रण रेखा के निकट अपनी तैनाती बढ़ा दी है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई थी।

जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान भारत का विरोध कर रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और सरकार का हर प्रतिनिधि लगातार भारत के खिलाफ बयानबाजी कर कर रहा है।पाकिस्तान लगातार कश्मीर के मसले को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हर जगह से उसे निराशा ही हाथ लग रही है।