Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Oppo A1 फुल व्यू डिस्प्ले के साथ लॉन्च, जल्द लॉन्च होने वाले ओप्पो F7 और वीवो V9 में होगा मुकाबला

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो 26 मार्च को भारत में अपना F7 स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने भारत में अपने फोन के लॉन्च से पहले चीन में ओप्पो A1 लॉन्च कर दिया है। ओप्पो A1 बजट स्मार्टफोन है। इसकी कीमत RMB 1399 यानि की लागबहग 14400 रुपये है। फोन रेड, ब्लू और व्हाइट कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। भारत में इस फोन के लॉन्च को लेकर अभी कोई खबर नहीं है। बजट स्पेसिफिकेशन्स के अलावा फोन के डिजाइन पर काम किया गया है। इसकी ने खासियत 5.7 इंच एलसीडी फुल व्यू डिस्प्ले है।

ओप्पो A1 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स: डिस्प्ले के अलावा ओप्पो A1 में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। डिवाइस में किस चिपसेट का प्रयोग किया गया है अभी इसकी जनकारी उपलब्ध नहीं है। फोन को पावर देने के लिए 3180 mAh की बैटरी दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए, स्मार्टफोन में 13MP का प्राइमरी कैमरा के साथ ऑटोफोकस और एलईडी फ़्लैश दिया गया है। डिवाइस के फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है। A1 में फिंगरप्रिंट सेस्सोर नहीं दिया गया है। इसमें सिक्योरिटी फीचर के रूप में फेशियल रिकग्निशन दिया गया है। A1 कंपनी का आम फोन है। हालांकि, कंपनी जल्द ही अपने शो स्टॉपर स्मार्टफोन को पेश करने वाली है।

ओप्पो F7: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ‘ओपो’ अपने एज-टू-एज डिस्प्ले वाले फोन को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकता है। मुताबिक फोन में आइफोन एक्स जैसा ‘नॉच’ फीचर शामिल होगा। ओपो ने अपने एफ7 स्मार्टफोन को लेकर टीज़ करना भी शुरू कर दिया है, जिसमें एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ डिस्प्ले के ऊपर की तरफ ‘नॉच’ दिखाई दे रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एफ7 स्मार्टफोन 26 मार्च को भारत में लॉन्च हो सकता है, हालांकि कंपनी की तरफ से अभी कोई भी आधिकारिक दिन की घोषणा नहीं की गई है।

क्या हो सकते हैं फीचर्स

  • ओपो एफ7 में 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले होगा।
  • डिस्प्ले का अस्पेक्ट रेशियो 19:9 का होगा।
  • फोन का प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 670 मीडियाटेक Helio P6 पर रन करेगा।
  • फोन में 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा, जिसमें एआर फीचर शामिल होगा।

ओप्पो के F7 का मुकाबला वीवो V9 से हो सकता है: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो भारत में अपना स्मार्टफोन V9 लेकर आने वाली है। कंपनी अपना यह फोन 27 मार्च को लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फोन को करीब 25000 रुपये में पेश किया जा सकता है।

वीवो V9 की अब तक मिली डिटेल्स: आईएएनएस को इंडस्ट्री सूत्रों से पता चला है की फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें 24MP का सेल्फी कैमरा भी दिया जा सकता है। वीवो V9 में आईफोन 10 की तरह नॉच हो सकती है। इसे के साथ फोन फुल व्यू डिस्प्ले के साथ आ सकता है। कंपनी ने वीवो V7 को 24MP सेल्फी कैमरा के साथ 18990 रुपये में लॉन्च किया था।