Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अगले साल वनप्लस करेगा धमाल, स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ उतारेगा 5G स्मार्टफोन

सैन फ्रांसिस्को। 5G के आने के बाद नेटवर्किंग और ऑनलाइन की दुनिया में लोगों की पकड़ पहले से ज्यादा मजबूत और सुद्रढ़ हो जाएगी। ऐसे में जहां शीर्ष स्मार्टफोन कंपनियां 2019 में 5जी स्मार्टफोन उतारने की होड़ में जुटी हैं।

वहीं चीनी हैंडसेट निर्माता वनप्लस ने इस बात का ऐलान किया है कि उसका पहला वाणिज्यिक 5जी डिवाइस अगले साल की छमाही में बाजार में आ जाएगा, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से संचालित होगा।

खबरों के मुताबिक़ वनप्लस अगले साल अपना पहला कॉमर्शियल 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने हवाई में चल रहे Qualcomm’s Snapdragon Tech Summit में इसकी पुष्टि कर दी।

बता दें कि सैमसंग ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि कंपनी अगले साल अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

वनप्लस ने यह भी पुष्टि कर दी है कि कंपनी के पहले 5जी स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लैटफॉर्म दिया जाएगा।

वहीं एक दूसरी रिपोर्ट में, CNET ने खबर दी है कि वनप्लस ने यह भी पुष्टि कर दी है कि यह हैंडसेट वनप्लस 7 नहीं होगा।

कंपनी के सीईओ पीट लाऊ ने बुधवार को अमेरिका के हवाई में आयोजित क्वालकॉम स्नैपड्रैगन टेक्नॉलजी सम्मेलन में कहा कि वनप्लस साल 2019 में ब्रिटेन में कैरियर नेटवर्क ईई के साथ मिलकर वाणिज्यिक 5जी स्मार्टफोन लांच करेगी।

पीट लाऊ ने इस समारोह में कहा, वनप्लस केवल फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स बनाती है और हमारा मानना है कि स्नैपड्रैगन 855 सबसे बेहतर और एकमात्र विकल्प है। हम इसके शक्तिशाली प्रदर्शन और 5जी क्षमताओं से रोमांचित है। लाउ ने सीएनईटी से कहा कि वनप्लस को उम्मीद है कि अगले साल मई माह के अंत तक वह 5जी स्मार्टफोन लांच कर देगी।

बता दें वनप्लस ने पांच साल पहले अपनी स्थापना के बाद से केवल फ्लैगशिप स्मार्टफोन का निर्माण किया है, जो कि स्नैपड्रैगन 8 सीरीज मोबाइल प्लेटफार्म्स द्वारा संचालित रहे हैं। कंपनी ने हाल में ही अपना नवीनतम फ्लैगशिप डिवाइस वनप्लस 6टी लांच किया था, जो स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पर आधारित है।