Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कभी थे प्रधानमंत्री के दावेदार, अब तिहाड़ में गुजारेंगे 14 दिन

 

 

नई दिल्ली। पूर्व वित्तमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कभी सपने में भी ये नहीं सोचा होगा कि उन्हें एक दिन दिल्ली के तिहाड़ जेल की हवा खानी पड़ेगी। पेशे से वकील चिदंबरम की राजनीति में तूती बोलती थी और एक वक्त उन्हें पीएम पद के मजबूत दावेदार भी माना जाता था। आईएनएक्स मीडिया केस में उनके ऊपर शिकंजा कसता ही जा रहा है।

पी. चिदंबरम को गुरुवार देर रात दिल्ली के तिहाड़ जेल भेज दिया गया, जहां वे आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 19 सितम्बर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे। चिदंबरम राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में 14 दिन गुजारेंगे। चिदंबरम की तिहाड़ जेल में गेट नंबर-4 से एंट्री हुई। जेल में बंद करने से पहले चिदंबरम का मेडिकल टेस्ट किया गया और फिर उनको डिनर में रोटी, दाल और चावल दिया गया।

लुंगी जैसे पारंपरिक तमिल पोशाक में दिखने वाले सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील चिदंबरम बतौर वित्तमंत्री आम आदमी के सपनों का बजट पेश करने के लिए लोकप्रिय रहे हैं। वे देश के गृहमंत्री भी रह चुके हैं लेकिन आज वे सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। 73 साल के चिदंबरम का पूरा नाम पलानीअप्पन चिदंबरम है।

गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले (मनी लॉन्ड्रिंग और करप्शन) के आरोपों में 21 अगस्त को चिदंबरम को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था। सीबीआई कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम 19 सितम्बर तक के लिए दिल्ली के तिहाड़ जेल भेज दिया। जेल मैनुअल के अनुसार चिदंबरम को डेली रूटीन से फुर्सत होने के बाद नाश्ता में दलिया, ब्रेड, चाय और बिस्कुट दिया जाएगा। नाश्ता के बाद चिदंबरम को टहलना होगा और व्यायाम करना होगा। इसके बाद खाना में रोटी, दाल, चावल और सब्जी दी जाएगी।

वहीं तिहाड़ जेल के डायरेक्टर जनरल संदीप गोयल ने बताया कि पी. चिदंबरम को जेल नंबर-7 और अलग बैरक में रखा जाएगा। खाने में उनको रोटी, दाल, चावल और सब्जी दी जाएगी। साथ ही जरूरी दवाएं, चश्मा, सुरक्षा, वेस्टर्न टॉयलेट, टीवी और किताबें समेत सभी सुविधाएं मुहैया कराया जाएगा, जिनकी कोर्ट ने इजाजत दी है।